Tuesday, May 30Beast News Media

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, ट्रॉफी जीतने के लिए उतरेंगे ये धुरंधर

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। भारतीय टीम में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी को मौका मिला है, जो इस बार भारतीय टीम के लिए ट्रॉफी जीतेगा। बीसीसीआई ने टी20 वर्ल्डकप 2022 के लिए एक मजबूत टीम इंडिया को चुना है। आपको बता दें कि 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया की धरती पर टी20 वर्ल्डकप की शुरुआत होगी। टी20 वर्ल्ड कप में भारत अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा।

फिटनेस हासिल करने के बाद स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह तथा हर्षल पटेल की टी20 विश्वकप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम में वापसी हुई है। अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी टी20 विश्वकप के लिए चार रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल हैं।

बुमराह और हर्षल की वापसी

बुमराह की पीठ में चोट थी जबकि हर्षल की मांसपेशियों में खिंचाव था। दोनों का राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में ‘पुनर्वास’ हुआ और बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उन्हें फिट घोषित कर दिया।

बिश्नोई पर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को तरजीह

हालांकि, अवेश खान और रवि बिश्नोई टी20 विश्वकप के लिए 15 सदस्यीय टीम में जगह बनाने से चूक गए। बिश्नोई पर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को तरजीह दी गई।

मोहम्मद शमी रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल

अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी हालांकि T-20 टीम में वापसी करने में सफल रहे। वह टी20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली श्रृंखला की टीम का हिस्सा होंगे। शमी उन चार ‘स्टैंडबाय’ खिलाड़ियों में से एक हैं जो टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेंगे। टी20 वर्ल्डकप के लिए ‘रिजर्व’ खिलाड़ियों में शमी के अलावा श्रेयस अय्यर, बिश्नोई एवं तेज गेंदबाज दीपक चाहर भी शामिल हैं।

एनसीए में जाएंगे पांड्या, अर्शदीप और भुवनेश्वर

हार्दिक पांड्या, अर्शदीप सिंह तथा भुवनेश्वर कुमार ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान फिटनेस और कंडीशनिंग से जुड़े काम के लिए एनसीए जाएंगे।

टी20 वर्ल्ड कप में भारत का पाकिस्तान के खिलाफ पहला मैच

टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर आमने-सामने होंगे। आपको बता दें कि टी20 वर्ल्डकप में भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है। पिछली बार संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित टी20 WC 2021 में पाकिस्तान ने पहली बार इस वैश्विक टूर्नामेंट में भारत को हराया था और इंडिया टीम को सेमीफाइनल से पहले टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था। ऐसे में भारत एक बार फिर पाकिस्तान से बदला लेगा।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (Captain), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, आर पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, वाई चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, बी कुमार हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *