Sunday, May 21Beast News Media

MS धोनी के बयान से मची खलबली, क्या CSK से रहेगा नाता या छूट जाएगा साथ?

IPL इतिहास के सबसे सफल कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी ने गुरुवार को पंजाब (PKBS) के खिलाफ मैच से पहले मौजूदा सत्र के बाद संन्यास लेने का संकेत दिया। Playoff में जगह बनाने वाली CSK की टीम के पास मौजूदा सीजन का आखिरी लीग मैच है। माही इस सीजन में बतौर कप्तान सफल तो हुए हैं लेकिन बतौर बल्लेबाज वह खुद को साबित करने में नाकाम रहे।

ऐसे में एम एस धोनी द्वारा पंजाब के खिलाफ मैच से पहले दिए गए बयान का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि धोनी नए सीजन में चेन्नई से जुड़े रहेंगे लेकिन खिलाड़ी या कप्तान के तौर पर नहीं. वरना वह सीएसके के अलावा किसी और टीम से जुड़ सकते हैं।

महेंद्र सिंह धोनी ने गुरुवार को कहा कि वह 2022 में पीली जर्सी में नजर आएंगे लेकिन इस समय उन्हें नहीं पता कि पीली जर्सी IPL में उनकी फ्रेंचाइजी सीएसके की होगी या नहीं। उन्होंने यह भी कहा कि यह अभी भी अनिश्चित है कि मैं अगले साल खेलूंगा या नहीं, यह रिटेंशन नीति पर निर्भर करता है।

पीली जर्सी CSK की होगी या नहीं?
पंजाब के खिलाफ टॉस के बाद, 40 वर्षीय से पूछा गया था कि क्या वह आईपीएल की शुरुआत के बाद से फ्रेंचाइजी के साथ बने रहेंगे। अगले सीजन से आईपीएल में 10 टीमों के होने का जिक्र करते हुए धोनी ने कहा, ‘देखो, आप मुझे अगले साल पीली जर्सी में देख सकते हैं। लेकिन क्या मैं सीएसके के लिए खेलूंगा या नहीं? इस सवाल पर कई अनिश्चितताएं हैं, इसका सीधा सा कारण है कि टूर्नामेंट में दो नई टीमें आ रही हैं।

प्रतिधारण नीति के लिए करना होगा इंतजार

“हम ‘रिटेंशन’ नीति से अवगत नहीं हैं। हम नहीं जानते कि हम कितने विदेशी खिलाड़ियों और इंडियन खिलाड़ियों को रिटेन कर सकते हैं और साथ ही प्रत्येक खिलाड़ी के लिए मनी कैप भी। इसलिए बहुत सारी अनिश्चितताएं हैं। आप तय नहीं कर सकते उस पर नियम बनने तक।इसलिए हमें इसके लिए इंतजार करना होगा और उम्मीद है कि यह सभी के लिए अच्छा होगा।

कहा अगला सीजन चेन्नई सुपर किंग्स के साथ होगा
महेंद्र सिंह धोनी की प्रतिक्रिया से हलचल मच सकती है क्योंकि MS धोनी ने स्पष्ट रूप से संकेत दिया था कि वह इस सप्ताह की शुरुआत में ‘इंडिया सीमेंट्स’ के 75 वें वर्ष के जश्न में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अगले सत्र में खेलते नजर आएंगे। हालांकि टीम सूत्रों की माने तो CSK अपने तीन खिलाड़ियों- एम एस धोनी, ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और ओपनर रुतुराज गायकवाड़ को रिटेन करना चाहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *