Wednesday, June 7Beast News Media

IPL 2022: 17 करोड़ पर भारी 20 लाख, जानें कौन हैं लखनऊ के बल्लेबाज जिन्होंने गुजरात के गेंदबाजों की जमकर कुटाई की

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 का चौथा मैच लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया। लखनऊ सुपर जायंट्स ने फर्स्ट बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए। एलएसजी के लिए दीपक हुड्डा ने 55, आयुष बडोनी ने 54 तथा कुणाल पांड्या ने नाबाद 21 रन बनाए। लेकिन जिस खिलाड़ी ने लखनऊ सुपर जेंट्स की पारी की सारी लाइम लाइट लूट ली, उसका नाम आयुष बडोनी है। आयुष बडोनी ने आज न मात्र अपने आईपीएल करियर की शुरुआत की है बल्कि शानदार अर्धशतक खेलकर अपनी टीम को सम्मान-जनक स्कोर तक पहुंचाया है। आयुष बडोनी ने 54 रन की अपनी पारी में 3 और 4 चौके छक्के लगाए।

मैच के बाद आयुष ने कहा, ‘मैं अर्धशतक के बारे में नहीं सोच रहा था, मेरा ध्यान सिर्फ अपना स्वाभाविक खेल-खेलते हुए स्कोर बोर्ड को चलाते रहने पर था। अर्धशतक पूरा करने के बाद मुझे इसका एहसास हुआ। आयुष ने कहा कि वह आज के मैच को लेकर घबराए हुए थे और कल रात सो नहीं पाए लेकिन आज प्रथम चौका लगाने के लिए उनका आत्मविश्वास बढ़ा।

आयुष बडोनी उत्तराखंड से हैं
22 वर्ष के आयुष बडोनी उत्तराखंड के रहने वाले हैं। उनका जन्म 3 दिसंबर 1999 को दिल्ली में हुआ था। आयुष बडोनी ने जनवरी 2021 में अपना T-20 डेब्यू किया। उन्होंने दिल्ली टीम के लिए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भाग लिया। बडोनी ने दिल्ली के लिए 5 घरेलू T-20 मैच खेले हैं।

2018 में सुर्खियों में आया था
आयुष बडोनी 2018 में फर्स्ट बार तब सुर्खियों में आए जब उन्होंने एशिया कप में श्रीलंका के खिलाफ भारत की Under-19 टीम की ओर से खेलते हुए मात्र 28 गेंदों में 52 रनों की तूफानी पारी खेली थी। इसके अलावा श्रीलंकाई टीम के खिलाफ 4 दिवसीय मैच में 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 202 बॉल में 185 रन बनाए।

20 लाख में खरीदा एलएसजी
आयुष बडोनी की बल्लेबाजी क्षमता को पहचानते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने उन्हें 2022 की मेगा नीलामी में 20 लाख रुपये में खरीदा। बडोनी बल्लेबाजी के साथ-साथ एक बेहतरीन स्पिन-गेंदबाज भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *