Sunday, May 28Beast News Media

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम की कमजोरी साबित होंगे ये 3 खिलाड़ी! एक तो टी20 वर्ल्ड कप में रहा था सुपर फ्लॉप

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जाने वाली 3 मैचों की T20 सीरीज का पहला मैच 18 नवंबर को खेला जाएगा। इस सीरीज में कई यंग खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारतीय टीम की नजर सीरीज जीतने पर है, लेकिन टीम के 3 खिलाड़ी इस सीरीज की कमजोर कड़ी साबित हो सकते हैं। इनमें से एक खिलाड़ी टी20 वर्ल्डकप 2022 में पूरी तरह से फ्लॉप रहा था।

टीम इंडिया के यंग तेज गेंदबाज उमरान मलिक को इस सीरीज में जगह दी गई है। उमरान मलिक भारत के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक हैं, लेकिन वह अभी तक भारतीय टीम में कुछ खास नहीं कर पाए हैं। उमरान मलिक ने टीम इंडिया के लिए अब तक तीन टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 12.44 की इकॉनमी से रन दिए हैं और मात्र 2 विकेट लिए हैं। इस सीरीज में भी अगर वह रन नहीं बचा पाए तो कप्तान पांड्या के लिए बड़ी टेंशन साबित हो सकते हैं।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में आलराउंडर रवींद्र जडेजा की जगह खेलने वाले अक्षर पटेल भी फॉर्म में नहीं दिख रहे हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में वह बल्ले और गेंद दोनों से भारतीय टीम की कमजोरी साबित हुए। उन्होंने इस टूर्नामेंट की 3 पारियों में सिर्फ नौ रन बनाए और 3 विकेट ही ले सके। अक्षर पटेल को टीम में बतौर ऑलराउंडर खिलाया गया था, लेकिन वो इस मौके का फायदा नहीं उठा पाए।

टीम इंडिया के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी इस श्रृंखला में टीम का हिस्सा हैं। भुवनेश्वर कुमार शुरुआती ओवरों में विकेट लेने के लिए जाने जाते हैं, लेकिन टी20 विश्वकप 2022 में वह ऐसा करने में नाकाम रहे। इस टूर्नामेंट में भुवनेश्वर कुमार ने 6 मैचों में मात्र 4 विकेट लिए। भुवनेश्वर कुमार का यह खराब प्रदर्शन टीम को इस सीरीज में भारी पड़ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *