Thursday, June 1Beast News Media

टी20 वर्ल्ड कप कैसे जीतेगी टीम इंडिया? एक खिलाड़ी बाहर, 4 अभी भी अपने खराब प्रदर्शन से जूझ रहे

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप में उतरेगी। ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से होने वाले टूर्नामेंट के लिए 15 सदस्यीय भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया है। आलराउंडर रवींद्र जडेजा चोट के कारण बाहर हो गए हैं।

भारत को टी20 वर्ल्ड कप से पहले 28 सितंबर से साउथ अफ्रीका से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। दीपक हुड्डा चोटिल होने के कारण इस सीरीज को नहीं खेल पाएंगे। वह वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा हैं। श्रेयस अय्यर उनकी जगह साउथ अफ्रीका टीम के खिलाफ खेलते नजर आएंगे।

टी20 विश्व कप टीम के अन्य 3 खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल और हर्षल पटेल चोट से वापसी कर रहे हैं और अभी भी अपनी लय हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे में विश्व कप से पहले उनका फॉर्म हासिल करना जरूरी है। भारतीय टीम 15 साल से वर्ल्डकप खिताब का इंतजार कर रही है।

केएल राहुल के बारे में पहली बात। आईपीएल 2022 के बाद काफी टाइम तक टीम से दूर रहे। यहां तक ​​कि उन्हें सर्जरी भी करवानी पड़ी। अगस्त में, उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ ODI श्रृंखला से वापसी की। 3 मैचों की सीरीज के पहले मैच में उन्हें बेटिंग करने का मौका नहीं मिला। पिछले 2 मैचों में वह सिर्फ 30 और शून्य रन ही बना सके।

टी20 एशिया कप के 5 मैचों में केएल राहुल ने 0, 36, 28, 6 और 62 रन बनाए। यानी 5 मैचों में केवल एक अर्धशतक ही बनाया जा सक। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों में उन्होंने 55, 10 और 1 रन बनाया। यानी वह ओवरऑल वनडे और T-20 के 10 मैचों में वापसी करने के बाद सिर्फ 2 अर्धशतक ही बना पाए हैं।

तेज गेंदबाज हर्षल पटेल जुलाई के बाद सितंबर में ऑस्ट्रेलिया सीरीज से लौटे थे। पहले टी20 में उन्होंने चार ओवर में 49 रन दिए और विकेट भी नहीं ले सके। द्वितीय टी20 में 2 ओवर में 32 रन और थर्ड मैच में 2 ओवर में 18 रन देकर एक विकेट लिया। यानी 3 मैचों में वह मात्र एक विकेट ही ले सके।

जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया के नंबर-एक गेंदबाज हैं। चोट के कारण वह जुलाई के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला में भी उतरे। दूसरे टी20 में उन्होंने दो ओवर में 23 रन देकर एक विकेट लिया। तीसरे मैच में उन्होंने चार ओवर में 50 रन दिए। उन्होंने प्रथम बार टी20 इंटरनेशनल में 50 रन दिए। यानि अभी लय में आना बाकी है।

दीपक हुड्डा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के एकभी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला। अब वह दक्षिण अफ्रीका सीरीज से बाहर हो गए हैं। यानी वो बिना मैच खेले वर्ल्ड कप में खेलने उतरेंगे। हालांकि टीम इंडिया को विश्व कप से पहले वॉर्मअप मैच खेलना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *