Thursday, June 1Beast News Media

सुरेश रैना ने की बड़ी भविष्यवाणी, प्लेऑफ में पहुंचने वाली चार टीमों के बताए नाम

IPL-2022 शुरू हो चुका है और उससे पहले सुरेश रैना ने एक बड़ी भविष्यवाणी की है। यह साल कुल 10 टीमें ट्रॉफी मुकाबले के लिए उतर रही हैं। ऐसे में 15वां सीजन उतना आसान नहीं होने वाला है। पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया और कोलकाता नाइट राइडर्स ने जीत दर्ज करी। इस बार नीलामी में संतुलित-टीम बनाने के लिए कुछ टीमों ने काफी पैसा खर्च किया है। ऐसे में सुरेश रैना ने जिन चार टीमों को प्लेऑफ में जाने के लिए चुना है, उनमें उनकी पुरानी टीम भी शामिल है। सुरेश रैना इस बार आईपीएल में नहीं दिखेंगे, लेकिन कमेंट्री के तौर पर अपनी नई पारी की शुरुआत किया।

IPL 2022 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली चार टीमों के रैना ने बताए नाम

इस बार कुछ टीमों को छोड़कर लगभग सभी टीमें काफी संतुलित नजर आ रही हैं। 15वें सीजन में 2 नई टीमें भी डेब्यू कर रही हैं। जिसमें लखनऊ सुपर जायंट्स तथा गुजरात टाइटंस का नाम शामिल है। ये दोनों टीमें टाइटल और डेब्यू के लिए बाकी फ्रेंचाइजी को कड़ी टक्कर देती नजर आएंगी। हैरानी की बात यह है कि चेन्नई के पूर्व क्रिकेटर मिस्टर आईपीएल सुरेश रैना ने न तो पांच बार की चैंपियन मुंबई-इंडियंस को अपनी टॉप-4 प्लेऑफ लिस्ट में चुना है और न ही इस टूर्नामेंट में दो बार खिताब जीतने वाली KKR को चुना है।

ये दोनों बड़ी टीमें अपनी प्लेऑफ-लिस्ट से गायब हैं जो फैंस के लिए भी किसी सरप्राइज से कम नहीं है। लखनऊ सुपर जायंट्स, चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर फ्रैंचाइज़ी का नाम उन चार टीमों में है, जिन्हें उन्होंने आईपीएल-2022 प्लेऑफ़ में जगह बनाने के लिए चुना है। लखनऊ की टीम फर्स्ट बार इस टूर्नामेंट में उतर रही है और इसकी कप्तानी लोकेश राहुल को दी गई है।

सीएसके की कप्तानी पर भी पूर्व क्रिकेटर ने की थी भविष्यवाणी

फिलहाल सुरेश रैना की ये भविष्यवाणी कहां तक ​​सच साबित होती है ये तो आने वाला टाइम ही बताएगा। क्योंकि 65 दिन तक चलने वाले यह लीग मैच में कोई भी चमत्कार हो सकता है। जैसा कि पिछले सीजन में भी देखने को मिला था। शुरुआत में सभी मैच हारने वाली कोलकाता की टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया। जबकि प्रदर्शन के हिसाब से उनके प्लेऑफ में भी पहुंचने की उम्मीद ना ही थी।

आपको बता दें कि सुरेश रैना ने इससे पहले CSK की कप्तानी को लेकर भविष्यवाणी की थी, जिसके बाद उनके चारों तरफ काफी गहमागहमी थी। एमएस धोनी के बाद कप्तान बनने की संभावना जताने वाले खिलाड़ियों में रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, रॉबिन उथप्पा का भी नाम था। इसके बाद फैंस ने उनकी इस बड़े भविष्यवाणी का मजाक भी उड़ाया। मात्र 2 दिन बाद, चेन्नई टीम ने रवींद्र जडेजा को नया कप्तान नियुक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *