Wednesday, June 7Beast News Media

‘मेरा रिकॉर्ड तोड़ते तोड़ते कहीं अपनी हड्डियां ना तुड़वा बैठें’, Umran Malik पर शोएब अख्तर ने दिया बड़ा बयान

आईपीएल-2022 में तेज गेंदबाज देखने को मिल रहे हैं। मेगा ऑक्शन के दौरान भी कई तेज गेंदबाजों ने मोटी भरकम रकम खर्च कर अपने पाले में कर लिया। अब उनका कहर सीजन में भी देखने को मिल रहा है। लेकिन इस सीजन में एक तेज गेंदबाज ने सबका ध्यान अपने ओर खींचा है। ये हैं भारत के उभरते हुए गेंदबाज उमरान मलिक। हैदराबाद के तेज गेंदबाज आईपीएल-2022 में 150 किमी-प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं। उन्होंने इस सीजन में आईपीएल इतिहास की द्वितीय सबसे तेज गेंद (157 किमी प्रति घंटे) की रफ्तार से गेंदबाजी की।

उमरान की रफ्तार देखकर पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज गेंदबाज शोएब अख्तर को डर है कि कहीं उनका 20 वर्ष पुराना अंतरराष्ट्रीय रिकॉर्ड (161.3 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने का विश्व रिकॉर्ड) तोड़ा न जाए। अख्तर के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड है। हाल ही में स्पोर्ट्स वेबसाइट स्पोर्ट्सकीड़ा को दिए इंटरव्यू में अख्तर ने कहा था कि मेरा रिकॉर्ड तोड़ने के चक्कर में उमरान कहीं अपनी हड्डियां ना तुड़वा लें।

उन्होंने कहा, ‘मैं उमरान का करियर बहुत लंबा देखना चाहता हूं। हाल ही में किसी ने मुझे बधाई दी कि आपके रिकॉर्ड ने 20 वर्ष पूरे कर लिए हैं। इसे आजतक कोई नहीं तोड़ सका। फिर मैंने कहा कि कोई तो बच्चा होना चाहिए। यह रिकॉर्ड तोड़ा जाना चाहिए। अगर उमर मेरा रिकॉर्ड तोड़ते हैं तो मुझे खुशी होगी। रिकॉर्ड तोड़ते टाइम अपनी हड्डियां न तोड़ें। मेरी बस यही दुआ होगी कि वह फिट रहें। चोट मत करो।

टी-20 वर्ल्डकप में उमरान के चयन पर अख्तर ने कहा, “उसे जगह दी जानी चाहिए। मैं उसे खेलते हुए देखना चाहता हूं। 150 (स्पीड) का आंकड़ा पार करने के लिए कुछ ही गेंदबाज बचे हैं। उमर लगातार तेज रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं। 150 से अधिक।” इसे देखकर खुशी हुई। मैं नए खिलाड़ियों को इस गति से गेंदबाजी करते देखना चाहता था। आप कब से स्पिनरों को देखकर थक गए हैं। बस उमरान को उसकी तेज गति के कारण चोट न लगने दें। इसे दांव पर लगाओ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *